Android Smartphone: एंड्रॉयड स्मार्टफोन की बैटरी हेल्थ चेक करने का ये है कोड कोड

Android Smartphone: एंड्रॉयड स्मार्टफोन की बैटरी हेल्थ चेक करने का ये है कोड कोड

Android Smartphone Tips and Tricks: Apple डिवाइस, विशेष रूप से iPhones और ipads यूजर्स को बैटरी स्टेटस चेक करने की एबिलिटि होती है. यह फीचर यह जानकारी देता है कि क्या डिवाइस की बैटरी को बदलने का आ गया है. हालांकि एंड्रॉयड पास ऐसा कुछ भी नहीं था और तक कि एंड्रॉइड 12 भी बैटरी हेल्थ जैसे जरूरी फीचर को करता है, लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि एंड्रॉयड एंड्रॉयड डिवाइस की बैटरी बैटरी हेल्थ चेक करना असंभव असंभव

इसके लिए कई ऑप्शन उपलब्ध हैं. कुछ निर्माता निर्माता Apple की ही अपने डिवाइस पर बिल्ट इन फीचर प्रदान हैं. जबकि स्मार्टफोन के पूरे डायग्नोस्टिक को चलाने लिए अलग-अलग पार्टी ऐप्स की पेशकश करते. इसके अलावा कई थर्ड पार्टी ऐप्स भी उपलब्ध हैं.

आश्चर्य हैकि इसके बारे में कैसे जाना है पढ़ते रहिये
Samsung Smartphones: सैमसंग सेटिंग्स मेनू एक डायग्नोस्टिक ऑप्शन देता है जो को अपने स्मार्टफोन का पूरा डायग्नोस्टिक की सुविधा देता है जिसमें बैटरी, नेटवर्क, वाई-फाई, कैमरा कैमरा आदि शामिल हैं. Settings -> Battery and Device Care -> Diagnostics.
यहां आप तो पूरा डायग्नोस्टिक चला सकते हैं फिर हेल्थ चेक के लिए ऑप्शन पर टैप कर सकते हैं.

Using Secret Code
ज्यादातर एंड्रॉयड एकाउंट बैलेस जैसे एक सीक्रेट कोड इस्तेमाल करके बैटरी हेल्थ चेक करने क्षमता प्रदान करते हैं. सीक्रेट कोड माध्यम से बैटरी हेल्थ चेक करने के लिए,*#*#4636#*#*डायल करें बैटरी इंफोर्मेशन सिलेक्ट करें. यह सीक्रेट चुनिंदा एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर भी काम है, और आपके लिए काम कर भी सकता है और नहीं.

यह भी पढ़ें: Facebook Search History: फेसबुक पर न पता कर पाए कि आपने किसे था सर्च, ऐसे डिलीटी करें सर्च हिस्ट्री हिस्ट्री

यह भी पढ़ें: Budget Smartphone: 6000 रुपये के बजट आते हैं ये स्मार्टफोन जानिए लिए कौनसा है फिट फिट

Reference-www.abplive.com