दुनिया भर लगातार बढ़ रही वियरेबल डिवाइस की मांग, साल 2021 इतने लाख करोड़ हुई सेल

दुनिया भर लगातार बढ़ रही वियरेबल डिवाइस की मांग, साल 2021 इतने लाख करोड़ हुई सेल

Wearable Devices Benefits: वियरेबल डिवाइस का चलन बढ़ रहा है. यह लोगों के लिए फायदेमंद है. ये हमारी में होने वाले बदलावों को लगातार करके डेटा इक्टठा करते रहते हैं. अगर इन नजर रखी जाए तो ऐसा भी हो है कि किसी बिमारी शुरुआत हो रही हो और आपको पता लग जाए और आपका इलाज आसानी से हो हो जाए.

कोरोना के के बाद से दुनिया भर के में वियरेबल डिवाइस का चलन है और इसके लगातार बढ़ने के आसार रहे हैं. साल 2021 में दुनिया में लोगों ने ने 2.22 लाख करोड़ की वियलेबल डिवाइस खरीद डाली.

एक रिपोर्ट मुताबिक साल 2026 तक इसकी दो गुनी तक हो सकती है. आपको बता कि अमेरिका, ब्रिटेन और फिनलैंड यूरोपियन देशों में साल 2021 में 4 में से एक के एक व्यक्ति के पास वियरेबल डिवाइस थी. अब उम्मीद जा रही है कि साल 2026 तक इन डिवाइसेज सेल 40 करोड़ तक हो सकती.

वियरेबल डिवाइसेज सबसे बड़ा फायदा ये होता है डॉक्टर अगर उसके डेटा की करें तो आपकी किसी बीमारी का करने में आसानी रहेगी. वह ज्यादा सटीक दवाईयां दे पाएंगे. एप्पल ने अपनी सबसे पहली वॉच 2015 में लॉन्च की थी. उससे पहले फिटबिट के वियरेबल डिवाइसेज ही मार्केट में.

जर्मनी में ट्रायल में वियरेबल डिवाइस पहनने वालों को शामिल गया. She इनकी पर नजर रखी गई तो He पाया दिल के दौरे से होने वाली मौतों में आई है. . वियरेबल डिवाइस से डायबिटीज के मरीजों में कमी. और लाइफस्टाइल हो रहे बदलावों के कारण 80 फीसदी तक लोगों डायबिटीज को रोका जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Facebook Search History: फेसबुक पर कोई पता कर पाए कि आपने किया था सर्च, ऐसे डिलीटी करें सर्च हिस्ट्री

यह भी पढ़ें: Reela: रील्स के लिए कंटेंट बनाने वालों को कितना पैसा देगा मेटा, जानिए

Reference-www.abplive.com